मुख्य चिकित्साधिकारी अशोक कुमार श्रीवास्तव ने सीएचसी और पीएसी का निरीक्षण किया

महराजगंज:  जनपद में तेजी से बुखार, खासी जैसी बिमारियों और कोरोना वैक्सीन टीकाकरण को देखते हुए शनिवार की दोहपर मुख्य चिकित्साधिकारी अशोक कुमार श्रीवास्तव ने सीएचसी और पीएसी का निरीक्षण किया।
जहां उन्होंने वहां कि व्यवस्थाएं देखी, सीएमओ के पहुंचने की सूचना पाते ही सीएचसी में हड़कंप मच गया। उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर और सीएचसी में साफ-सफाई देखी, और अस्पताल के ज्यादा बेहतर साफ-सफाई करने का निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान सीएचसी पर दो फार्मासिस्ट मुकेश गुप्ता और अभिमन्यु नायक अनुपस्थित रहने पर उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है।

Read more: टीचर का नाबालिग छात्रा के साथ की अश्लील हरकत करने का मामला

सिसवा कस्बे के वार्ड नम्बर पांच सभासद राजन विश्कर्मा ने शनिवार को सिसवा स्वास्थ केंद्र पर निरीक्षण के लिए पहुंचे सीएमओ को चार सूत्रीय मांग पत्र देकर कहा कि सिसवा राजकीय महिला चिकित्सालय में स्थायी महिला चिकित्सक की नियुक्ति, अस्पताल में साफ सफाई और 108 एम्बुलेंस मरीजों के तक समय से न पहुंचने की शिकायत के साथ मरीजों के मूलभूत सुविधाओं के लिये लिखित मांग पत्र सीएमओ को सौंपा। जिसपर सीएमओ अशोक कुमार श्रीवास्तव ने कार्यवाही का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *