सामुदायिक शौचालय शो पीस बनकर रह गया

सोनभद्र: सदर ब्लाक के गांव दुरावल कला में लाखों की लागत से निर्मित सामुदायिक शौचालय शो पीस बनकर रह गया है। ग्रामवासियो का कहना है कि शौचालय की छत से पानी टपक रहा है। घटिया निर्माण सामग्री के प्रयोग की वजह से नीचे का फर्स भी धँस गया है और सेफ्टी टैंक में बारिश का पानी भर गया है ।

एसएसपी ने महिला की दर्द भरी कहानी सुनकर उसे न्याय दिलाने का भरोसा दिया

छत पर पानी की टंकी तो लगी है लेकिन बिजली का कनेक्सन नही होने के कारण उसमे समरसेबल से पानी नहीं चढ़ाया जा सकने के कारण वह भी अनुपयोगी ही है। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि यदि शौचालय समय पर बन गया होता तो बरसात के मौसम में इसका लाभ ग्रामीण जनता को मिलता।

एसडीएम प्रमोद कुमार व सहायक कमांडेंट संजय प्रसाद ने लंच पैकेट और बिस्किट बांटकर उसने साथ भोजन भी किया

एक तरफ स्वच्छता अभियान के तहत प्रदेश सरकार लाखों रूपये खर्च करके प्रत्येक गांव में सामुदायिक शौचालय का निर्माण करा रही है ,वहीं दूसरी तरफ सरकारी कर्मचारियों के द्वारा केवल कोरम पूरा कर उसकी योजनाओं को पलीता लगाने का कार्य जारी है।

88 बोरी कनाडियन मटर बरामद, तीन गिरफ्तार

सिसवा ब्लाक निचलौल अंतर्गत बाढ़ ग्रस्त एरिया का भ्रमण कर लोगो मे बांटी राहत सामग्री

इन उदासीन कर्मचारियों की वजह से ही सरकारी योजनाएं केवल शो पीस बन कर रह गयी हैं। ग्राम दुरावल कला में लाखों रुपये की लागत से निर्मित सामुदायिक शौचालय भी शो पीश बनकर रह गया है। इसके बावजूद विभागीय अधिकारी चुप्पी साधे हुए है। केंद्र और प्रदेश की सरकार गांवों व नगर पंचायत के चैमुखी विकास को लेकर प्रयासरत है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *