50 स्वास्थ्य केंद्रों पर 750 लोगों को दी गई कोरोना वैक्सीन की डोज

महराजगंज: जिले में कड़ी निगरानी के बीच मंगलवार को 50 स्वास्थ्य केंद्रों पर 66 टीकाकरण सत्र आयोजित हुआ। इस दौरान 750 लोगों ने टीकाकरण सत्र पहुंचकर वैक्सीन की डोज ली। अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों ने टीकाकरण सत्रों का जायजा लिया। आब्जर्वेशन कक्ष में बैठे लोगों को वैक्सीन की डोज लेने के बाद भी कोविड-19 बचाव का पालन करने की सलाह दी।

जिला अस्पताल में 400 लोगों का टीकाकरण करने के लिए दो सत्र आयोजित हुआ। टीकाकरण सत्र नोडल अधिकारी सीएमएस डॉ. एके राय और सीएचसी अधीक्षक डॉ. केपी सिंह की देखरेख में वैक्सीनेशन शुरू हुआ। शाम 03:00 बजे तक 200 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी थी। इसी तरह नगरीय स्वास्थ्य केंद्र इन्दिरानगर और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पकड़ी रम्हौली और कृत पिपरा में 400 लक्ष्य के सापेक्ष 200 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल अधीक्षक डॉ. राजेश द्विवेदी, प्राथिमक स्वास्थ्य केंद्र बजही और जहदा में 250 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिठौरा जगदौर, घुघली, परतावल, सिसवा, पनियरा, धानी, फरेंदा, लक्ष्मीपुर, बृजमनगंज, नौतनवा सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित टीकाकरण सत्र पर पहुंचकर लोगों ने वैक्सीन की डोज ली।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने टीकाकरण सत्रों का लिया जायजा

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आईए अंसारी, एसीएमओ डॉ. राकेश कुमार, एसीएमओ डॉ. एके मिश्र, डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ. विकास यादव और नागेंद्र पांडेय ने टीकाकरण सत्रों का जायजा लिया। आब्जर्वेशन कक्ष में बैठे लोगों को वैक्सीन की डोज लेने के बाद भी सोशन डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग और हैंडवाश  या साबुन से हाथ धोए तथा कोविड नियम का पालन करने की सलाह दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *