सिसवा बाजार को तहसील बनाने की मांग, समिति की हुई बैठक

सिसवा बाजार महराजगंज: सिसवा नगर स्थित भुअरी माता स्थान पर सिसवा तहसील बनाओ संघर्ष समिति की एक आवश्यक बैठक आहूत की गई । बैठक में संगठन की पुरानी मांग सिसवा को तहसील बनाए जाने हेतु अब तक की गई कार्यवाही पर चर्चा की गई । और समिति ने यह निर्णय लिया कि सिसवा क्षेत्र की आम जनता के हित से जुड़े अन्य मुद्दों को भी संगठन द्वारा जनपद के जनप्रतिनिधियों व जिला प्रशासन को अवगत कराया जायेगा । उक्त बैठक में निम्न लिखित बिंदुओं पर ज्ञापन के माध्यम से जिला प्रशासन से मांग की गई ।
सिसवा नगर क्षेत्र अंतर्गत पूर्व से स्थापित पावर हाउस जिसकी क्षमता 33/11 केवीए है उसे बढ़ाकर 132/ 33 केवीए किया जाय । सिसवा क्षेत्र अंतर्गत युवाओं को खेलकूद व सेना की भर्तियों में तैयारी के लिए खेल स्टेडियम का निर्माण कराया जाय । केंद्र और प्रदेश की सरकार द्वारा गर्भवती महिलाओं व छोटे बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु आंगनबाड़ी केंद्रों की स्थापना कराई गई है। जिसमें लाभार्थियों को सामग्रियों का वितरण व्यवस्था सुचारू कराया जाय ।
शहरी क्षेत्र में विद्युत वितरण की वर्षों पुरानी जर्जर तार को बदलकर भूमिगत केबल लगाया जाय । सिसवा विकासखंड के अंतर्गत सभी गांव में जल्द से जल्द कोविड वैक्सीनेशन कैम्प लगाया जाए ।
उक्त बैठक के में संघर्ष समिति के अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार मल्ल, मनीष शर्मा, श्रीराम शाही, अंशुमान पांडे, विश्वजीत चौबे, राकेश कनौजिया, अभिनेंद्र सिंह किशन, राकेश रौनीयार, व राजकुमार सोनी सहित अनेक लोग उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *