कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए पूरी तरह से अलर्ट

महराजगंज: महराजगंज जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए पूरी तरह से अलर्ट दिख रहा है. इसी क्रम में सीडीओ ने घुघली सीएचसी पर प्रस्तावित 335 एलपीएम क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट के लिए जगह को चिन्हित कर लिया गया है. ऑक्सीजन प्लांट के लग जाने से घुघली व सिसवा क्षेत्र में ऑक्सीजन की कमी दूर हो जाएगी.

ऑक्सीजन को लेकर नहीं होगी परेशानी
मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि दो हफ्ते में ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो जाएगा जिससे इस क्षेत्र के लोगों को अब ऑक्सीजन को लेकर किसी तरह की कोई समस्या नहीं होगी. गन्ना विभाग द्वारा 335 एलपीएम क्षमता ये ऑक्सीज़न प्लांट लगाया जा रहा है. मुख्य विकास अधिकारी ने घुघली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर सीएमओ को निर्देशित किया कि 2 दिन के अंदर ऑक्सीजन प्लांट के लिए फाउंडेशन का निर्माण करवा दें

दो हफ्ते में शुरू हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट 
आपको बता दें घुघली सीएससी पर गन्ना विभाग द्वारा 335 एलपीएम क्षमता के ऑक्ससीज़न प्लांट पर प्रस्तावित है जिसका सिविल वर्क चल रहा है जिसके पूरा होते ही ऑक्सीजन प्लांट आ जाएगा. इसके इलेक्ट्रिक लोड के एक्सटेंशन के लिए सीएमओ ने संबंधित विभाग को फाइल भेज दी है. करीब 2 हफ्ते के अंदर ऑक्सीजन प्लांट स्थापित हो जाएगा.

सीएचसी में 50 बेड पर 24 घंटे होगी ऑक्सीजन सप्लाई 
सीएमओ डॉ अशोक कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि ऑक्सीजन पाइप प्लान बिछा दिया गया है. घुघली सीएचसी पर 50 बेड पर 24 घंटे ऑक्सीजन सप्लाई प्लांट से सुचारू रूप से संचालित रहेगा. प्लांट के साथ 125 केवीए का जनरेटर भी लग जाएगा, जिससे सीएचसी घुघली पर बिजली की समस्या दूर हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *