गोरखपुर मंडल से बहुजन समाज पार्टी के पूर्व मंत्री जीएम सिंह ने दिया पार्टी से इस्तीफा

गोरखपुर मंडल से बहुजन समाज पार्टी के पूर्व मंत्री जीएम सिंह ने दिया पार्टी से इस्तीफा

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को आज गोरखपुर मंडल से बड़ा झटका लगा है। बहुजन समाज पार्टी के पूर्व मंत्री जीएम सिंह ने आज बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जीएम सिंह ने पार्टी की गलत नीतियों को अपने इस्तीफे का कारण बताया है। जीएम सिंह का इस्तीफा मायावती समेत बसपा के लिये बड़ा झटका बताया जा रहा है।

जीएम सिंह का इस्तीफा बसपा के लिये अच्छा संकेत नहीं माना जा रहा है। जीएम सिंह पिछले दो दशक से बहुजन समाज पार्टी से जुड़े रहे और मायावती तक उनका सीधा पहुंच था। वे महराजगंज जनपद की पनियरा सीट और गोरखपुर जनपद की सहजनवा सीट से बसपा के विधायक रह चुके हैं।

जीएम सिंह पिछड़े वर्ग की सैथवार जाति से आते हैं। इस कारण पिछड़े वर्ग में भी उनका अच्छा-खासा दबदबा माना जाता है। इसके अलावा वे युवाओं के बीच भी काफी लोकप्रिय हैं।

जीएम सिंह ने अपना इस्तीफा ठीक ऐसे वक्त दिया, जब बसपा सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर बसपा ने कल पार्टी के दो पुराने और दिग्गज नेताओं लालजी वर्मा और विधायक रामअचल राजभर को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया। इसके साथ ही लालजी वर्मा के स्थान पर गुड्डू जमाली को बसपा विधानमंडल दल का नया नेता बनाया गया। जीएम सिंह का इस्तीफा इस घटनाक्रम से भी जोड़कर देखा जा रहा है, जो कि बसपा के लिये अच्छे संकेत नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *