जादू-टोना के चक्कर में दादा-पोते की चंद मिनटों के अंतराल में मौत

उत्तर प्रदेश : यूपी के सोनभद्र जिले के हाथीनाला थाना क्षेत्र से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। क्षेत्र के साऊडीह गांव में शनिवार को जादू-टोना के चक्कर में दादा-पोते की चंद मिनटों के अंतराल में मौत हो गई। बेटे पर जादू-टोना करने का आरोप लगाते हुए बहू ने ओझा ससुर को कुल्हाड़ी से काट डाला। इसके कुछ देर बाद ही बीमार बेटे ने भी दम तोड़ दिया। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है। एसपी भी घटनास्थल पर पहुंचे। दादा-पोते के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। साऊडीह गांव निवासी हरिप्रसाद (70) झाड़-फूंक का काम करता था। उसका पोता रामसुमेर (01) पुत्र देवलाल पिछले दस दिनों से बीमार था। परिजनों ने अपने स्तर से काफी उपचार कराया, लेकिन तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ। शनिवार सुबह देवलाल की पत्नी सुखवंती ने अपने ससुर हरिप्रसाद पर जादू और टोना करने का आरोप लगाने लगी।

पुरैना से निचलौल जाने वाला रास्ता हुआ पूरी तरह क्षतिग्रस्त

रात में चोरों ने कई दुकानों के ताले तोड़ने का प्रयास किया

उसके द्वारा कहना था कि हरिप्रसाद की उसके बेटे को जादू-टोना कर मारना चाहता है। इसे लेकर दोनों में काफी बहस हुई। इसी दौरान बहू ने कुल्हाड़ी से ससुर के चेहरे के पास वार दिया। तेज प्रहार से हरिप्रसाद वहीं गिरकर छटपटाने लगा। चीख-पुकार सुनकर परिवार व पड़ोस के अन्य लोग मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने पांच सौ गांजे के साथ एक अधेड़ को दबोचा
लहूलुहान हरिप्रसाद को आनन-फानन दुद्धी सीएचसी ले गए। वहां प्रारंभिक के उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में उसकी मौत हो गई। उधर, बीमार बेटे की जान बचाने के लिए सुखवंती उसे गोद में लेकर पैदल ही घर से बाहर निकलने लगी। इसी दौरान मां की गोद में ही मासूम की मौत हो गई। कुछ ही मिनटों के अंतराल में दादा-पोते की मौत से गांव में हड़कंप मच गया।
सूचना मिलते ही हाथीनाला थाना प्रभारी सूर्यभान मौके पर पहुंचे। एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की। एसओ सूर्यभान ने बताया कि प्रारंभिक जांच में जादू-टोने के चक्कर में दो मौत हुई है। दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जल्द ही हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *