टूटी सड़क और जल जमाव से लोग परेशान, आने जाने में हो रही दिक्कत

सिद्धार्थ नगर उत्तर प्रदेश : जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है. गांव के कई हिस्सों में तालाब जैसा नजारा दिख रहा है. इसके चलते गांववासी नाले की सफाई की मांग कर रहे हैं, लगातार हो रही बारिश के कारण बिकासखण्ड बर्डपुर के ग्राम पंचायत बर्डपुर न.7 के टोला परसपुर में जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है.। बारिश के कारण गांव से सटे गड्ढे के पानी की जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने से सड़कों पर पानी जमा हो गया है और सड़के टूट चुकी हैं, जिससे आवागमन बाधित है।
स्थानीय लोगों का कहना है कि जल निकासी के लिए बनाए गए नाले को कुछ ग्रामीणों द्वारा पाट दिया गया है। अगर नाला चालू रहता तो शायद ये समस्या नहीं होती ये समस्या लगभग 40 वर्षो से है प्रत्येक बारिश में यही समस्या होती है. गांव की मुख्य सड़कों पर 1 फिट से ज्यादा पानी जमा हुआ है.और सड़क टूट चुकी है लोगों ने बताया कि कई जगहों पर सड़क पर जलजमाव के कारण आवागमन बाधित हो गया है.इस कारण दुर्घटना की संभावना बनी रहती है. अगर नाला साफ होता तो जल निकासी आराम से हो जाती और आवागमन बाधित नहीं होताश्.- अभी तो मानसून की शुरुआत हुई है, अब रोज ही बारिश होते रहेगी।. अगर समय रहते इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो गांव से निकलना मुस्किल हो जाएगा। जल्द नालों की सफाई कराई जाए ताकि लोगों को जल जमाव की समस्या से छुटकारा मिल सके।
इस संबंध में खण्ड विकास अधिकारी नीरज कुमार से बात की गई तो उन्होंने ने बताया मामला संज्ञान में आ गया है। एडीओ पंचायत से बात कर जल्द ही समस्या दूर करवाता हूं।
अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या इन समस्याओं से निजात मिला पायेगा या ग्रामीण ऐसी ही समस्याओं से जूझते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *