पुलिस ने डेढ़ साल के बच्चे का चालान काटा? जाने क्या है मामला

मध्यप्रदेश (गुना) : गुना जिले में एक लगभग डेढ़ साल के बच्चे से कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया गया। मास्क न पहनने पर 100 रुपए का चालान कर दिया गया। कार में बैठे बच्चे के बयान के एक कान से मास्क लटका हुआ था, जबकि ड्राईवर और दूसरा छरू साल का बच्चा मास्क लगाए हुए था। चालान में बच्चे की उम्र की जगह उसके पिा की उम्र लिख दी।
स्थानीय पुरानी गल्ला मंडी एक निवासी परिवार में एक 6 वर्षीय बालक व एक डेढ़ वर्षीय बालक कार में ड्राइवर के साथ एलआईसी के पीछे स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से पुरानी गल्ला मंडी स्थित अपने घर जा रहे थे। इस बीच गायत्री मंदिर के पास चल रहे पुलिस के स्थायी चेकिंग पाइंट पर कार को रोक लिया।
ड्राईवर और 6 वर्षीय बालक भी मास्क लगाए हुए थे। लेकिन डेढ़ वर्ष के बच्चे का मास्क उसके एक कान से लटका हुआ था। चेकिंग पाइंट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने डेढ़ साल के बच्चे के नाम से 100 रुपए की रसीद काट दी। रेडक्रॉस सोसायटी की रसीद बकायदा बच्चे पुरुरु जैन पुत्र गौरव जैन के नाम बनाई गई।
जब की पुलिस द्वारा बच्चे की उम्र न लिखते हुए पिता की उम्र लिखी गयी। डेढ़ वर्ष के इस बच्चे पर की गई चालानी कार्रवाई पर लोग पुलिस की खिंचाई भी कर रहे हैं। लोगों का कहना है, एक तरफ एसपी राजीव कुमार मिश्रा लगातार पुलिसकर्मियों से नागरिकों के प्रति अपने व्यवहार में परिवर्तन लाने और केवल नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कुछ पुलिसकर्मी लगातार मनमानी कर रहे हैं। पिछले कई डीनो से ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें पुलिस की मनमानी देखने को मिली है। भुल्लापुरा चेकिंग पाइंट पर जब युवक से डिप्स लगवाने का मामला हो या फिर कैंट चैराहे पर मजदूरी करने जा रहे युवक की मोटरसाइकल को जबरन हवा निकाल देने का मामला हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *