RPIC स्कूल मे मुफ्त आँख के चेकअप का आयोजन 12 सितम्बर को दिन रविवार को लगाने जा रही

सिसवा बाजार महराजगंज: जनपद मे पहल संस्था सदैव स्वास्थ्य, शिक्षा एवं सेवा के क्षेत्र में कार्य करती रही है, आज के समय मे आंखों में होने वाली बीमारियां बढ़ती जा रही है बहुत हद तक कोरोना के बाद आंखों पर कई प्रकार का प्रभाव रह जा रहा है।

Read More : नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हत्या का आरोप

पहल संस्था इन्हीं समस्याओं को देखते हुए मुफ्त आँख के चेकअप का आयोजन 12 सितम्बर को दिन रविवार को लगाने जा रही है । इस कैम्प मे मुफ्त ऑपरेशन के लिए भी लोगो का जाँच किया जायेगा ।
ऑपेरशन गोरखपुर स्थित फ़ातिमा अस्पताल में होगा तथा यह जांच भी उसी अस्पताल के डॉक्टर करेंगे । ऑपेरशन में होने वाले ख़र्च को पहल संस्था द्वारा अस्पताल को दिया जा रहा है। इस सुविधा को सामान्य ऑपेरशन पर ही मिलेगा और किसी विशेष प्रकार के ऑपेरशन पर संस्था द्वारा छूट कराने का प्रयास होगा ।
इस आयोजन में रोट्रेक्ट क्लब महराजगंज एक सहयोगी संस्था के रूप में कार्य कर रही है । आयोजन इसी रविवार 12 सितम्बर को सिसवा बजार में स्थित RPIC स्कूल में होगा ।
पहल संस्था हमेशा से समाज के हर आवश्यक वर्ग के लिए कार्य करती रहती है । इसी क्रम में किया गया यह एक प्रयास है तथा संस्था आगे भी इस तरह के कार्य करती रहेंगी।
यह जानकारी डॉ0 पंकज तिवारी एव सचिव-पहल ने दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *