अवैध निर्माण हटवाने गए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कसया की गाड़ी पर किसी ने ईंट चला दिया

कुशीनगर: जनपद के कस्बे में आदर्श जूनियर हाईस्कूल के बगल में शनिवार को अवैध निर्माण हटवाने गए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कसया की गाड़ी पर किसी ने ईंट चला दिया जिससे गाड़ी का शीशा टूट गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति व उसके दो लड़कों पकड़कर थाने भेजा है। जिन तीन लोगों को पकड़ा गया है, उनके घर ही अवैध निर्माण तोड़वाने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पहुंचे थे।
फाजिलनगर कस्बे से जैन मंदिर से साधन सहकारी समिति तक जाने वाले मार्ग पर झूलन गुप्ता का मकान है। मकान के पीछे ग्राम सभा की खाली भूमि है। दो सप्ताह पहले उस पर झूलन निर्माण कार्य कराने लगे। लोगों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कसया से इसकी लिखित शिकायत की। शिकायत के आधार पर जमीन की पैमाइश कराकर निर्माण कार्य रोकने का आदेश देते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने निर्माण कार्य करा रहे झूलन गुप्ता को नोटिस भेज दिया। लेकिन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद भी वहां धीरे-धीरे काम चलता रहा। शुक्रवार को देर रात मकान का छत डाल दी गई। इसकी जानकारी होने के बाद शनिवार को दिन के करीब एक बजे राजस्व टीम और पुलिस बल के साथ पहुंचे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कसया पूर्ण बोरा ने जेसीबी मशीन लगाकर अवैध निर्माण को तोड़वा दिया। इसको लेकर झूलन व उसके दोनों पुत्र राजस्व कर्मियों से उलझ गए। किसी ने ईंट उठाकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की गाड़ी पर चला दिया जिससे गाड़ी का शीशा टूट गया। यह देख मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने झूलन और उसके दोनों बेटों को पकड़कर गाड़ी में बैठा लिया।

इस सम्बन्ध में एसओ तुर्कपट्टी आनन्द कुमार गुप्ता ने बताया कि झूलन व उसके दोनों बेटों को शांति भंग के आरोप में चालान किया गया है। सरकारी कार्य से बाहर होने के चलते तहरीर की जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *