एसपी प्रदीप गुप्ता रात के अंधेरे मे पहुंचे सिंदूरिया थाना, दिन में लगी क्लास

सिंदूरिया महराजगंज: रात मे करीब आठ बजे सायरन बजाती कप्तान की गाड़ी सिंदुरिया थाने पर रुकी। कप्तान की गाड़ी देख पुलिस वाले हक्के बक्के उतरते ही कप्तान ने एक-एक चीजों की बारीकी से पड़ताल की।

औचक निरीक्षण में पुलिस अधीक्षक ने आपरेशन तमंचा को लेकर उपनिरीक्षकों के साथ बैठक न करने पर थानेदार को फटकार लगाई और त्वरित बैठक कर आपरेशन तमंचा के क्रम में कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा।

संवाददाता के मुताबिक निरीक्षण के दौरान एसपी प्रदीप गुप्ता ने कार्यालय, निर्माणाधीन बैरक का निरीक्षण किया। साथ ही मेस व बैरकों सहित थाना परिसर को साफ व स्वच्छ बनाये रखने का निर्देश भी दिया।

उन्होंने थानाध्यक्ष को निर्देशित करते हुए कहा की थाने पर आये सभी फरियादियों के फरियाद का जल्द ही निस्तारण करें। आये दिन चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहे और छोटी से छोटी जानकारी मिलते ही त्वरित कार्यवाही करना सुनिश्चित करें निरीक्षण के दौरान थानाध्यक्ष अजित कुमार, उप निरीक्षक ओम प्रकाश गुप्ता, मिठौरा चौकी प्रभारी मनोज कु० यादव, चिउटहा चौकी प्रभारी अरुण कु० सिंह, वीरेंद्र कु० सिंह, राजेन्द्र यादव, दुर्गेश गिरी, मनोज पाल, अजित यादव, संदीप कुमार, विष्णु दयाल सिंह व हरिओम यादव सहित तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

 

इधर दिन में कप्तान ने काफी वक्त सदर कोतवाली में बिताया। यहां शहर कोतवाल मनीष सिंह यादव से तमाम मामलों की तहकीकात की। यहां भी कप्तान का फोकस आपरेशन तमंचा रहा।

प्रभारी निरीक्षक व समस्त विवेचकों के साथ बैठक कर कप्तान ने लंबित विवेचनाओं, महिला संबंधित अपराधों की समीक्षा की और उनके शीघ्र निस्तारण

हेतु सभी विवेचकों को निर्देशित किया।

थाने पर पंजीकृत गम्भीर अपराधों की समीक्षा के अलावा वांछित अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिए तथा “आपरेशन तमंचा” अभियान के तहत समस्त उप निरीक्षकों को अपने अपने क्षेत्र में प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया गया।

एसपी ने कोतवाली के मालखाना, भोजनालय, महिला हेल्प डेस्क, थाना कार्यालय व हवालात का निरीक्षण किया गया। थाने पर मौजूद सरकारी सम्पत्ति का मिलान भौतिक रूप से करते हुये सभी अभिलेखों को अद्यावधिक करने हेतु निर्देशित किया गया व कोरोना संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में समस्त कर्मचारीगण को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *