सिसवा बाज़ार मे छठ्ठ घाट का प्रशासन द्वारा निरीक्षण किया गया

सिसवा बाजार महराजगंज: जनपद के  सिसवा बाज़ार मे खेखड़ा के पुल का आज एस० डीएम और सी०ओ० द्वारा छठ घाट का निरीक्षण किया गया। सिसवा के खेखड़ा पुल का निरीक्षण करते हुये उन्होने अपनी पूरी दमखम दिखाई और उन्होने ये कहा कि साफ़-सफाई में कोई लापरवाही नहीं होना चाहिए जो भी श्रद्धालुओं आ रहे है उनको किसी प्रकार दिक्कतों का सामना न करना पड़े। ताकि वह अपना पुजा अर्चना करे सके। और साथ ही वहाँ के स्थानीय लोगो से कहा कि आप लोग शान्ति से पर्व मनाये। और किसी भी प्रकार कि समस्या हो तो तुरंत प्रसाशन को सूचित करे। ताकि प्रशासन द्वारा आप सभी लोगों को मद्दत मिल सके। प्रशासन आप लोगो का पूरा सहयोग करेगा ।
बता दे कि आज सिसवा मे खेखड़ा पुल के पास जो छठ्ठ पूजा मनाया जाता है उस स्थान का एस० डीएम और सी० ओ ० द्वारा उस स्थान का निरीक्षण किया गया है। और लोगों से जनसंपर्क कर कोई भी समस्या हो तो प्रशासन से संपर्क करे ताकि उनकी मद्दत किया जाए और शांति पूर्वक त्योहार मनाने का निर्देश भी दिये।
सफाईकर्मियों को विशेष रूप से सफाई के लिए बोला गया है और किसी भी प्रकार कि लापरवाही होने उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही कि जाएगी ।

दीपावली से छ: दिनो के बाद छठ पूजा मनाया जाता है।

छठ्ठ पूजा बिहार से शुरू हुआ आज पूरे भारत मे इस त्योहार को बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है लोग को छठ को लेकर काफी उत्साहित रहते है बाज़ार से लेकर छठ घाट तक पूरी तरह भीड़ उमडा रहता है। इस त्योहार को मनाने के लिए कई प्रकार का भोज्य पदार्थ बनाकर छठ घाट पर लेकर जाते है और पूजा अर्चना करते है। उसके बाद घाट से वापस चले आते है फिर सुबह के टाइम मे छठ घाट पर पहुचकर पूजा किया जाता है उसके बाद अरघा देकर वापस आते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *