प्रदेश में 21 जून से मिलेगी और छुट, रेस्टोरेन्ट खुल सकेंगे, रात के कर्फ्यू का समय भी बदला

उत्तर प्रदे: प्रदेश में कोरोना केस की संख्या कम होते ही प्रदेश को पूरी तरह से अनलॉक करने की तैयारी हो चुकी है। सीएम योगी ने मंगलवार को टीम 9 के साथ बैठक में कहा कि अब 21 जून से कोरोना कर्फ्यू में और छूट दी जाए। इसके अलावा नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से अगले दिन सुबह 7 बजे तक ही रहेगा। अभी यह शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक का है। वहीं कोविड प्रोटोकॉल में रेस्टोरेंट को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने के आदेश हुए हैं। इसके अलावा पार्क, स्ट्रीट फूड आदि के संचालन की भी अनुमति दी गई है।
प्रदेश में मिले 340 नए केस :
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी की स्थिति हर दिन के साथ और नियंत्रित होती जा रही है। वायरस अब कमज़ोर पड़ चुका है, लेकिन संक्रमण का खतरा अब भी बना हुआ है। बीते 24 घंटों में 2,57,135 सैम्पल जांचे गए। इसी अवधि में संक्रमण के 340 नए केस सामने आए हैं और 1,104 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं। इससे पहले, 12 मार्च को लगभग ऐसी ही स्थिति थी। वर्तमान में 7,221 केस एक्टिव हैं। बीते 24 घंटों में कुल पॉजिटिविटी दर मात्र 0.1% रही, जबकि रिकवरी दर 98.3% हो गई है। प्रदेश में अब तक 05 करोड़ 38 लाख सैम्पल टेस्ट हो चुके हैं। कोरोना महामारी के बीच अब तक 16 लाख 73 हजार प्रदेशवासी कोविड संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

कोविड संक्रमण को लगातार बेहतर होती स्थितियों के बीच आगामी सोमवार, 21 जून से रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू में और छूट दी जाएगी।

रात्र कालीन कोरोना कर्फ्यू रात्रि 09 बजे से अगले दिन सुबह 07 बजे तक प्रभावी होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *