साँप काटने की सूचना पर गांव में हलचल मच गया

कुशीनगर: दिनांक 28 अगस्त 2021 को शांम 6 बजे खड्डा तहसील क्षेत्र के ग्राम महदेवा में साँप काटने की सूचना पर गांव में हलचल मच गया जिसको ग्राम प्रधान द्वारा बताया गया कि करन पुत्र राधेश्याम उम्र 09 साल हैं। जिसको सर्प ने काट लिया था जिसका मामला संज्ञान में आते ही उपजिलाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित गाँव में तत्काल ट्रेक्टर भेजकर बच्चे को बाहर निकाला प्रभारी चिकित्सा अधिकारी खड्डा की उदासीनता और बाढ़ छेत्र में डॉक्टर की अनुपस्थिति तथा 108 एम्बुलेंस को बार बार फोन करने के बावजूद नॉट रिचेबल आनाकानी को देखते ही बच्चे को उपजिलाधिकारी अरविन्द कुमार ने तत्त्काल अपने सरकारी वाहन में बैठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नेबुआ नौरंगिया तेज़ी से गये रास्ते मे ही प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को दूरभाष से बातकर तत्काल बच्चे की ईलाज के डॉक्टरों की टीम लगाने के लिये अवगत कराया पहुचते ही बच्चे का इलाज प्रारंभ हो गया

सिलेंडर लीक होने के कारण आग लगी महिला पूरी तरह झुलस गई

उपजिलाधिकारी अरविन्द कुमार के इस त्वरित कार्यवाही से बच्चे की नाजुक हालत से अब समान्य हो गयी है। इस दौरान गरीब परिवार को उपजिलाधिकारी द्वारा कुछ आर्थिक सहयोग दिया गया डाक्टर को बेहतर ईलाज करने हेतु निर्देश दिया गया उपजिलाधिकारी के इस दरियादिली से बच्चे की माँ ने हाथ जोड़कर रोने लगी और आशीर्वाद देते हुए कहि की आप साहेब नही रहते तो मेरे बच्चे की जान नही बचती इस कार्य से बाढ़ प्रभावित गांव के लोगो मे जहा डॉक्टर के प्रति काफ़ी अक्रोश है।

प्रधानों की ट्रेनिंग में विधायक भी रहेंगे

तो वहीं उपजिलाधिकारी अरविन्द कुमार की काफी प्रसंसा और सराहना हो रही है। डॉक्टर द्वारा बातया गया कि लड़के की हलात अब ठीक है। खतरे से बाहर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *