नहर में नहाने गए दो बच्चे देखते ही देखते तेज बहाव में समा गये

बाराबंकी : उत्तर प्रदेश में बाराबंकी जिले के जैदपुर इलाके में नहर में नहाने समय दो बच्चे देखते ही देखते पानी के तेज बहाव में समा गए।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार , जैदपुर क्षेत्र के पाटमऊ गांव निवासी मुश्तकीम अपने परिवार के सदस्यों के साथ बीती शाम गांव के निकट खेत में धान लगाने गया था। साथ में उनके बच्चे भी गए थे। उसी बीच मुश्तकीम का 06 वर्षीय बेटा फैसल और मुश्तकीम की बहन का बेटा अनमोल अन्य बच्चों के साथ खेत के पास ही खेलने लगा। खेत के निकट शारदा सहायक नहर की शाखा गुजरी है।
उन्होंने बताया उमस भरी गर्मी से परेशान बच्चे खेलते-खेलते नहर पर चले गये और उसमें नहाने लगे। पानी के तेज बहाव के चलते फैसल गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। उसे डूबता देख अनमोल ने उसे बचाने का प्रयास किया , लेकिन वह भी बह गया और देखते ही देखते दोनों बच्चे गहरे पानी मे समा गए। बाकी दो बच्चे चिल्लाते हुए गांव में पहुंचे और घटना खबर दी । आनन-फानन परिजन नहर की ओर दौड़ पड़े और अपने बच्चों की तलाश करने लगे।सूचना पर पहुंची पुलिस ने नहर में जाल डलवाया और ग्रामीणों की मदद से बच्चों के शवों की तलाश शुरू की। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद काफी दूर अनमोल का शव बरामद हो सका जबकि दूसरे बच्चे की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *