‘उम्मीद सोशल फाउंडेशन’ ने उम्मीदों के पंख स्कॉलरशिप योजना की शुरुआत

सिसवा बाजार महराजगंज:  जनपद के सामाजिक संस्था “उम्मीद सोशल फाउंडेशन” ने सम्पूर्ण शिक्षा का उद्देश्य के साथ आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों के लिए “उम्मीदों के पंख स्कॉलरशिप योजना” की शुरुआत की गई। इस योजना के अंतर्गत संस्था उन बच्चो की शिक्षा पूरी करने में सहयोग करेगा जिन बच्चों की पढाई परिवार की आर्थिक तंगी की वजह से रुकी है। ऐसे परिवार के बच्चो की शिक्षा का खर्च संस्था द्वारा वहन किया जायेगा।

  

इसकार्यक्रम की शुरुआत संस्था सदस्य श्री शम्भु सोनी जी द्वारा एक बच्ची जिसका नाम कु0 मुस्कान पुत्री श्री स्व0 राजन जायसवाल को उसकी कक्षा 9 से 10वी तक की पढ़ाई पूरी करने के लिए स्कॉलरशिप दे कर किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री दीपक जायसवाल जी ने बताया की बच्ची सिसवा नगर के एक विद्यालय में 8वी की पढ़ाई किया है।बच्ची अपनी बड़ी बहन और छोटे भाई और मां के साथ नाना के घर पे रहती है,जिनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। श्री दीपक जायसवाल जी ने बताया की उम्मीद संस्था विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक कार्य अपने सहयोगियों एवम सदस्यों के आपसी सहयोग से संभव किया जा रहा है। संस्था को ऐसी कोई सरकारी अथवा प्रशासनिक सहयोग नही प्राप्त है। हमारा समाज एवम राष्ट्र विकास की ओर तभी

यह भी पढ़े:

अग्रसर होंगे जब कोई भी बच्चा परिवार के आर्थिक तंगी की वजह से शिक्षा से वंचित न हो। अतः संस्था इस योजना की तहत ऐसे बच्चो की शिक्षा के लिए प्रयासरत है।हमारा उद्देश्य और कोशिश यही है किसी भी बच्चों की पढाई में आर्थिक तंगी रुकावट ना बने। संस्था उम्मीदों के पंख कार्यक्रम के मध्यम से आगे भी आर्थिक तंगी की वजह से परिवार के किसी बच्चो की रुकी हुई शिक्षा को आगे बढाये रखने का प्रयास करती रहेगी। इस कार्यक्रम में संस्था के श्री दीपक जायसवाल, नितेश श्रीवास्तव, पुष्कर निषाद, विवेक जायसवाल,रवि यादव एवम अन्य सदस्य उपस्थित रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *