आर पी आई सी स्कूल में आज हुए वेक्सिनेसन कार्यक्रम मे 620 लोगो को वैक्सीन लगवाया

सिसवा बाजार महराजगंज : आर पी आई सी स्कूल में आज हुए वेक्सिनेसन कार्यक्रम मे 620 लोगो को वैक्सीन लगवाया । आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में सीडीओ गौरव सिंह सोगरवाल, ASP निवेश कटियार, एसडीएम प्रमोद कुमार और अपर एसडीएम अवनीश कुमार, प्रेस क्लब महराजगंज अध्यक्ष अमित त्रिपाठी एवं पहल संस्था के अध्यक्ष अवधेष चैबे उपस्थित रहे ।
आज के इस वेक्सिनेसन कार्यक्रम में लगभग 200 की संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय से लोगो ने हिस्सा लिया । यह आयोजन RPIC स्कूल के तत्वाधान में कराया गया । आयोजन में पहले टोकन नंबर प्रदान किये गए जिसमे प्रातः 11 बजे ही 400 टोकन निकल गए थे । अंत तक 620 लोगो ने वाक्सिनेसन का कार्य करवाया था । सुचारू रूप से यह आयोजन क्रमांक संख्या के अनुसार बोलकर करवाया गया । आयोजन में मुफ्त मास्क वितरण एवं मुफ्त कोरोना जांच की भी व्यवस्था की गई थी ।
इस दौरान सीडीओ सोगरवाल जी ने आयोजक स्कूल की तारीफ किया तथा बताया कि अब लोगो मे इसको लेकर भ्रम मिट रहा है तथा लोग इसकी महत्ता पर ध्यान दे रहे है । कटियार जी द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो की उपस्थिति पर खुशी भी जाहिर किया ।
आयोजन का संचालन करते हुए डॉ० पंकज तिवारी द्वारा पुराने कार्यो का विवरण दिया गया तथा यह आस्वाशन भी दिया गया कि आगे आने वाले समय मे अपने भाइयों नीरज तिवारी और धीरज तिवारी के साथ इस तरह के सामाजिक कार्यो में हिस्सा लेते रहेंगे ।
आयोजन में अवधेष चैबे जी को पहल संस्था के उत्कृष्ट कार्यो के हेतु सम्मानित भी किया गया । आयोजन में अल्पसंख्यक समाज की तरफ से मदरसा अरबिया अताउर्र रसूल के शिक्षक मौलाना मैनुद्दीन मिस्बाही व मास्टर इशहाक अली ने भी अपने विचारों को रखते हुए अल्पसंख्यक समाज के रूझान की तारीफ की ।
उपस्थित लोगों ने खुशी जाहिर किया कि अच्छे व्यवस्थित तरीके से इस टीकाकरण कार्यक्रम का संचालन किया गया । आयोजन में विद्यालय के अध्यापक एवं कुछ विद्यार्थियों ने व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने का कार्य किया है ।
स्वास्थ्य विभाग से प्रभारी चिकित्साधिकारी इश्वर चन्द विद्यासागर एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की पूरी टीम सहयोग में रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *