विजय पांडेय ने छितौनी नगर पंचायत क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाके का भ्रमण किया

कुशीनगर : समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाकोषाध्यक्ष विजय पांडेय ने छितौनी नगर पंचायत क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाके का भ्रमण किया और जनता की समस्याओं से रूबरू हुए।क्रमशः छितौनी नगर, बलुआ टोला, बगइचा टोला, बड़हरवा टोला, बाजार टोला,बैरा टोला,भेड़िहरवा टोला, पनियहवा का सघन स्थलीय दौरा तथा ब्यापक जनसम्पर्क कर लोगों की समस्याओं को सुने और उसके निराकरण के लिए रात्रि में भेड़िहरवा में चौपाल लगाकर लड़ाई लड़ने की रूपरेखा बनाई।

उल्लेखनीय है कि यहां बनाया गया बन्धा अधूरा छोड़ दिया गया है जिससे बाढ़ की स्थित में पूरे छितौनी नगर पंचायत क्षेत्र के गांवों में जलजमाव हो जाता है और सड़को के अलावा लोगों के घरों में पानी घुस जाता है, प्राथमिक विद्यालयों में जलजमाव के नाते लड़के ड़ेंगी से स्कूल जाते हैं ।
पिछले 2 साल से यहां के किसानों का हजारों एकड़ खेत जलमग्न हो जाता है फसल नष्ट हो जाती है। निरीक्षण में पाया गया कि नरकहवा में गलत तरीके से बना एक पुल ही पानी का बहाव रोक देता है जिसके विरुद्ध 2 हजार लोगों ने हस्ताक्षर करके उसे तोड़ने की मांग कर चुके हैं लेकिन जिम्मेदारों ने सुधि नहीं ली।
सामाजिक कार्यकर्ता विजय पांडेय ने इसके लिए जल्दी ही बड़ा आंदोलन खड़ा कर जनता की लड़ाई तेज करने का ऐलान किया।
साथ में मेराज भाई फौजी,प्रशांत शर्मा,अनुराग पांडेय,सलीम अंसारी,उपेंद्र मिश्रा, गोलू पांडेय,सुरेन्द्र उपाध्याय,सोनू अंसारी,बजरंग जायसवाल, विशाल निषाद आदि साथी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *